facebook messenger kids| बच्चो के लिए messenger app | in hindi |

फेसबुक ने किया नया मैसेंजर KIDS APP, 12 साल से कम उम्र वाले बच्चो के लिए ....!


फेसबुक एक ऐसी  Social networking site है, जिसने बड़ो से लेकर बच्चो तक सभी को अपनी ओर attract किया है। लेकिन यह site पहले सिर्फ 12 साल से बड़े लोग ही use कर सकते थे ,मगर फेसबुक ने हाल ही में facebook messenger kids launch किया है, जिससे  6-12  साल तक के बच्चे भी अब फेसबुक use कर सकते है। तो आज हम इसी पर बात करने वाले है , तो चलिए शुरू करते है। 


फेसबुक में पहले 12 साल से कम उम्र वाले बच्चे अपना account नहीं बना सकते थे , लेकिन वो ऐसा अक्सर करते थे, (कुछ सालो पहले मै भी करता था )इस  free app का यही goal है, की छोटे बच्चे भी फेसबुक का use कर सके। 

फेसबुक ने बच्चो के लिए एक  messenger app launch किया है, जिसके चलते बच्चे अपने parents की निगरानी में उसे use कर सकते है। यह app बच्चो को उनके माता-पिता के साथ और उन्होंने approve किए लोगो के साथ chat कर सकते है, यह app specially उन बच्चो के लिए है, जो facebook की terms के अनुसार अपना account नहीं बना सकते (लेकिन वो बनाते है )





इस app की मद्त से parents अपने बच्चो की activities पर नियंत्रण कर सकते है , जैसे की वो किन लोगो से chat करे किनसे नहीं। parents ही बच्चो के friends add  कर सकते और messages delete कर सकते है , बच्चे यह नहीं कर सकते ,जिससे parents बच्चो पर पूरी नजर रख सकते है। 
 यह app अभी तो सिर्फ U.S. में ही आया है ,जो की अभी सिर्फ iPad, iPhone और iPod touch पर ही available है , इस app के android और amazon tablet के versions बाद में आने वाले है। 

तो दोस्तों इस app की मद्त से parents अपने बच्चो को अपनी निगरानी में रख सकते है। यह app specially बच्चो की creativity को प्रोत्साहित करने हेतु निर्मित किया गया है, इस app में chatting करते समय various types के emoji, face filters, like और playful masks से भरा हुआ है, जो की बच्चो की creativity को जागृत करने में helpful साबित हो सकता है। 

तो दोस्तों अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो हमे फेसबुक पर लके करे अगर कोई question या  suggetions हो तो कमेंट करे, यह आर्टिकल शेयर करे. और हमे motivate करे. तो मिलते है अगले आर्टिकल में. आपका समय देने के लिए धन्यवाद। 

ये भी पढ़े :-

Previous
Next Post »